IND vs SL Live 14 रन पर श्रीलंका के छह विकेट गिरे

Photo of author

By webstoriesnews

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में, भारत और श्रीलंका के बीच 2 नवंबर 2023 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में, श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम ने एक अकल्पनीय प्रदर्शन किया। 14 रन के कुल स्कोर पर, श्रीलंका के छह विकेट गिर गए।

मैच की शुरुआत में, श्रीलंका के कप्तान दुष्मंथा चमीरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर दबाव बना दिया।

पहले ओवर में, मोहम्मद शमी ने पाथुम निसांका को बोल्ड कर दिया। दूसरे ओवर में, जसप्रीत बुमराह ने धनंजया डी सिल्वा को आउट कर दिया। तीसरे ओवर में, युजवेंद्र चहल ने चमीरा को पवेलियन भेज दिया। चौथे ओवर में, दीपक चाहर ने चरित असालंका को आउट कर दिया। पांचवें ओवर में, बुमराह ने वनिंदु हसरंगा को आउट कर दिया। और छठे ओवर में, शमी ने दुशान हेमंता को आउट कर दिया।

इस तरह, 14 रन के कुल स्कोर पर, श्रीलंका के छह विकेट गिर गए। यह एक विश्व कप मैच में किसी भी टीम के लिए सबसे खराब शुरुआत है।

इसके बाद, श्रीलंका के बाकी बल्लेबाज भी संघर्ष करते रहे। आखिरकार, श्रीलंका ने 22.2 ओवर में 101 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत ने मैच को 10 विकेट से जीत लिया।

इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाजों की हार के कई कारण थे। एक कारण यह था कि भारतीय गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। दूसरे कारण यह था कि श्रीलंका के बल्लेबाजों ने बहुत खराब शॉट खेले। तीसरे कारण यह था कि श्रीलंकाई टीम में कोई अनुभवी खिलाड़ी नहीं था।

इस मैच से श्रीलंका के विश्व कप अभियान को एक बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका अब टूर्नामेंट में बाहर होने के करीब है।

Leave a Comment